in ,

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के लिए झटका, मुस्तफिजुर रहमान पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं

IPL 2021: Shock for Rajasthan Royals, Mustafizur Rahman not available for first two matches

IPL 2021 – राजस्थान रॉयल्स मुस्तफिजुर रहमान: जोफ्रा आर्चर के बाद, राजस्थान रॉयल्स (RR) आईपीएल 2021 में पहले दो मैचों के लिए बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की सेवाओं को याद करेगा। रहमान, जो न्यूजीलैंड में बांग्लादेश टीम के साथ है, नहीं किया। पिछले दो टी 20 I मैचों में खेलते हैं। हालांकि, भारत के लिए रवाना होने से पहले वह रविवार, 4 अप्रैल तक टीम के साथ रहेंगे। इसलिए, जब वह 5 अप्रैल को भारत पहुंचता है, तो उसे 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच से बाहर रहते हुए, एक अनिवार्य सात दिवसीय संगरोध बिताना होगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ प्रबंधक, मीडिया और संचार, रबीद इमाम ने इनसाइडस्पोर्ट। को बताया कि मुस्ताफिजुर 4 अप्रैल तक टीम के साथ रहेगा। “वह अभी भारत के लिए रवाना नहीं हुए हैं। वह टीम के साथ हैं और रविवार को ही टीम के साथ निकलेंगे। ‘

IPL 2021: Shock for Rajasthan Royals, Mustafizur Rahman not available for first two matches

बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम T20I में पेराई हार के साथ, उसे प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। लेकिन निराशाजनक श्रृंखला के बाद, जहां बांग्लादेश ने वनडे और टी 20 दोनों में 3-0 से श्रृंखला हार सहित सभी मैच गंवा दिए, मुस्तफिजुर टीम के साथ रहेंगे, बजाय तुरंत भारत जाने के।

इसके अलावा, यहां तक कि अगर वह एक सप्ताह के लिए संगरोध करने के बाद राजस्थान रॉयल्स के शिविर में शामिल होता है, तो वह 15 मार्च को मुंबई में दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ दूसरे मैच में भी चूक सकता है।

IPL 2021 राजस्थान रॉयल्स – मुस्तफिजुर रहमान को 2 मैचों से चूकना: IPL 2021 नीलामी से 1 करोड़ रुपये में लिया गया, मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स के लिए दूसरे पेसर की भूमिका निभानी थी। लेकिन जोफ्रा आर्चर की सर्जरी हुई और पूरे आईपीएल 2021 के अभियान से बाहर हो गए, लेकिन आरआर के तेज आक्रमण का नेतृत्व करने के लिए एंड्रयू टाय पर निर्भर होगा।

मुस्तफिजुर उपलब्ध होते, एक अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज का अनुभव 2008 के आईपीएल चैंपियन के लिए एक आशीर्वाद होता। आरआर की योजनाओं के अनुसार उनकी सेवाओं को सुरक्षित रखने के लिए रन-अप भी नहीं किया गया है। बांग्लादेश द्वारा आईपीएल के दौरान श्रीलंका के खिलाफ एक पूर्ण श्रृंखला निर्धारित करने के बाद, मुस्तफ़िज़ुर ने कहा कि वह आईपीएल की तुलना में अपने देश के लिए खेलना पसंद करेंगे।

लेकिन पिछले महीने उन्होंने संकेत दिया कि उनकी पहली प्राथमिकता बांग्लादेश के लिए खेलना होगा। बीसीबी आईपीएल 2021 (17 अप्रैल से 3 मई) के समय में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की समय सीमा तय करने के साथ, रहमान इस साल पूरे आईपीएल संस्करण को याद कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘मेरी पहली प्राथमिकता अपने देश के लिए खेलना है, और अगर मुझे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुना जाता है, तो मैं स्वाभाविक रूप से खेलूंगा। अगर मुझे नहीं चुना जाता है, तो बीसीबी मुझे बताएगा कि मैं शामिल नहीं हूं। उस समय, अगर मुझे आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी दी जाती है, तो मैं खेलूंगा, लेकिन मेरे लिए देशभक्ति सबसे पहले आती है।

हालाँकि, यह RR के लिए एक राहत के रूप में आया जब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें IPL में खेलने के लिए NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) दिया, यह कहते हुए कि वह आगामी श्रीलंका दौरे के लिए बोर्ड की योजनाओं में नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘हमने उन्हें आईपीएल के लिए एनओसी दी है, क्योंकि वह श्रीलंका के आगामी दौरे की हमारी टेस्ट योजनाओं में नहीं हैं। अगर वह वहां खेलते हैं और कुछ अनुभव हासिल करते हैं तो यह बेहतर है, ”बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने क्रिकबज को बताया।

आईपीएल 2021 से Missing सभी खिलाड़ियों की सूची (Open list) (0 submissions)

What do you think?

IPL 2021: कप्तान के रूप में धोनी .. जहां रैना इसके हकदार थे

Josh Hazlewood’s के अचानक चले जाने के लिए CSK ‘तैयार नहीं’ थे, replacement के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है