in

सैम बिलिंग्स ने ऋषभ पंत को याद करते हुए कहा, ‘मेरे द्वारा देखे गए सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी’

ऋषभ पंत और सैम बिलिंग्स दोनों 2016 की दिल्ली आईपीएल टीम के सदस्य थे।

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने कहा है कि ऋषभ पंत सबसे अच्छे युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें उन्होंने कभी देखा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज आईपीएल के आगामी सत्र में दिल्ली की राजधानियों में पंत की कप्तानी में खेलेंगे। बिलिंग्स पहले 2016 और 2017 सीज़न में फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा रहे हैं।

तथ्य के रूप में, पंत ने उसी टूर्नामेंट में नकद-समृद्ध लीग में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की। हाल ही में बातचीत के दौरान, बिलिंग्स ने 2016 सीज़न से एक कहानी साझा की, जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल ‘) नेट में पहली बार युवा भारतीय विकेटकीपर का बल्ला देखा।

बिलिंग्स ने याद किया कि किस तरह पंत उस समय के कुछ शीर्ष गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे। उन्होंने राहुल द्रविड़ से यह भी पूछा कि पंत के बारे में दिल्ली फ्रेंचाइजी के मेंटर कौन थे। दिल्ली दक्षिणपश्चिम तब सिर्फ 19 साल का था और बल्ले से अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप की सफलता से तरोताजा था।

Pant was killing great bowlers: Sam Billings

“मुझे याद है कि मैंने पहली बार ऋषभ को खेलते देखा था। हमारे पास एक मध्य अभ्यास था, और वह क्रिस मॉरिस, नाथन कूल्टर नाइल और अन्य सभी गेंदबाजों की तरह गेंदबाजों को मार रहा था और फिर मैंने राहुल द्रविड़ से पूछा, ‘यह आदमी कौन है?’ और अब हम सभी जानते हैं कि ऋषभ पंत कौन हैं? और फिर मैंने वास्तव में वापस कहा कि वह शायद सबसे अच्छा युवा खिलाड़ी है जिसे मैंने कभी देखा है, ”बिलिंग्स ने दिल्ली की राजधानियों की प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

बिलिंग्स ने आगे कहा कि वह पंत की हालिया सफलता से खुश हैं। बाएं हाथ का बल्लेबाज बल्ले से शीर्ष रूप में रहा है। श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में उन्हें दिल्ली का कप्तान भी बनाया गया है। उन्होंने कहा, “हमने देखा कि वह नियमित रूप से इंडिया शर्ट और दिल्ली शर्ट में क्या करते हैं। मैं उसके लिए वास्तव में खुश हूं और वह ताकत से ताकत में जाएगा, ”बिलिंग्स ने कहा।

बिलिंग्स इंग्लैंड वनडे और टी 20 आई टीम के साथ थे, जिन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ एक श्रृंखला खेली थी। वह 2021 के आईपीएल से पहले कैपिटल की तैयारी शिविर में शामिल हुए। यह बिलिंग्स के लिए वापसी का मौसम होगा, जो 2020 के सीज़न में प्रदर्शित नहीं होगा। “यह आईपीएल में वापस आना बहुत अच्छा है। खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है और डीसी शिविर बहुत स्वागत कर रहा है, ”बिलिंग्स ने कहा।

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
iplt20.com

IPL 2021: डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद कैंप में शामिल होने के लिए उतरे

IPL Tone Download: आईपीएल 2021 शुरू होते ही, आईपीएल टोन डाउनलोड के लिए Step-by-Step गाइड,